भाइयों क्या आप लोग जानते हैं कि हिन्दू धर्म में महादेव, त्रिदेवों में सबसे महत्वपूर्ण देवता हैं जो भोलेनाथ, महादेव, शिव शंकर, नीलकंठ, महेश, रुद्र, गंगाधार, महाकाल इत्यादि सैकड़ों नामों से जाने जाते हैं। पुरे विश्व में भोले बाबा के लाखों भक्त मौजूद हैं। ये देवों के भी देव महादेव हैं, जो की कैलाश पर्वत पर अपनी अर्धांगिनी (शक्ति) माता पार्वती और अपने दोनों पुत्रों गणेश और कार्तिके के साथ निवास करते हैं। भोलेनाथ की पूजा शिवलिंग तथा मूर्ति दोनों रूपों में की जाती हैं। शिव के गले में नाग देवता विराजित हैं और हाथों में डमरू और त्रिशूल हैं |वही दूसरी ओर इनका रूद्र रूप भी बहुत विनाशकारी हैं इसलिए इनको कालों के काल महाकाल के नाम से भी जाना जाता हैं और ऐसा माना जाता हैं की शिव आदि हैं और शिव ही अंत हैं, और एक दिन ये सृष्टि भी शिव में ही विलीन हो जाएगी।

भाइयों क्या आप जानते हैं की भगवान् भोलेनाथ को भोलेनाथ क्यों कहा जाता हैं ?
जबकि ये शमशान में भी बसते हैं और जिनके शरीर पर भस्म लिपटी रहती हैं एक क्षण में जो सब कुछ नष्ट करदे, जो की कालों के भी काल हैं, भूत प्रेत के भी ये नाथ हैं फिर भी ये भोलेनाथ हैं ऐसा क्यों?

तो इसका जवाब ये है की सबसे पहले भोलेनाथ का दार्शनिक मतलब हैं – भोले यानी बच्चे जैसी मासूमियत, नाथ मतलब भगवान या फिर मालिक। त्रिदेवों में भगवान् शिव ही एक ऐसे देव हैं जो भक्त की भक्ति से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और मनचाहा वरदान प्रदान कर देते हैं, फिर चाहे वो देवता हो, राक्षस हो, दानव हो या कोई भी जीव हो, भोलेनाथ सबकी मनोकामना पूर्ण करते हैं। भगवान शिव के अंदर ना अहं है ना ही चालाकी, उन्हें अपनी शक्ति पर बिल्कुल भी अभिमान नहीं है इसीलिए वह भोलेनाथ हैं।

भोलेबाबा को कोई राजनीति नहीं आती, और ना ही किसी के आदेशों का पालन करते हैं, और किसी भी प्रकार की कोई भी सांसारिक मोह माया भी इनको नहीं हैं। वे तो बस सदैव ध्यानमग्न रहते हैं, इसलिए भोलेनाथ कहलाते हैं। भोलेनाथ को मनाने के लिए विशेष प्रयासों की जरूरत नहीं पड़ती हैं बस जो मनुष्य सच्चे मन से अपने कर्म करते हुए शिव की भक्ति करता हैं, निश्चित रूप से वो इंसान भोलेनाथ की कृपा का पात्र होता हैं।

भाइयों हम भोलेनाथ के भक्तों के लिए सभी प्रकार के भोले बाबा स्टेटस दे रहे हैं जैसे की शिव भक्ति स्टेटस, दो  भोलेनाथ व्हाट्सप्प स्टेटस , फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए भोलेनाथ स्टेट्स, भोलेनाथsशायरी, भोलेनाथ के भांग, गांजा और चिलम स्टेटस, Bholenath Quotes Images in Hindi, bhoenath Status image, भोलेनाथ status in English, bhoenath status video download, bholenath status video, mahakal status in Hindi


1)वो भक्त महाकाल का
नगरी में उनके निवास है
जो जानता है सारी दुनिया
भोले उसके साथ हैं

2)मेरे शिवा...
सब मानने की बात है..
जब तुमको, सब कुछ मान लिया,
तो मान लो, सब कुछ तुमसे है..
जब सब कुछ, अब बस तुमसे है,
तो मेरा, मुझमें कुछ भी नहीं..
जब मेरा, मुझमें कुछ भी नहीं,
तो तुमको ही, सब देखना है..
जब तुमको ही, सब देखना है,
तो मुझको फिक्कर...
किसी बात की नहीं..
ओम् नमः शिवाय

3)एक नंबर की नखरेबाज हैं नजरें मेरी!!

महादेव के सिवा किसी को देखना ही नहीं चाहती !!

भोले बाबा

4)घमंड नहीं है मुझे
अपने नसीब पर,
बस अपने भोलेनाथ
पर भरोसा रखता हूं..!

5)नाच रहे ड़मरू की ताल पर शिवशंम्भु,
त्रिशुलधारी गंगाधर बाबा महाकाल सर्वेशु।

6)शव हूँ मैं भी शिव बिना, शव में शिव का वास,
शिव मेरे आराध्य हैं, मैं हूँ शिव का दास ॥

7)ना जीने की खुशी, ना मौत का गम,
जब तक हैं दम, महादेव के भक्त रहेंगे हम।

8)जिनके रोम-रोम में शिव हैं, वहीं विष पिया करते हैं,
जमाना उन्हें क्या जलायेंगा, जो श्रृंगार ही अंगार से करते हैं।

9)ना पूछो मुझसे मेरी पहचान, मैं तो भस्मधारी हूँ,
भस्म से होता जिनका श्रृंगार, मैं उस भोलेनाथ का पुजारी हूँ।

10)महादेव तेरे बगैर सब व्यर्थ हैं मेरा,
मैं शब्द तेरा, तू अर्थ हैं मेरा।।

Bhoenath Status


11)हे शिवशंकर, हे भोलेनाथ,
जीतेंगे हम हर बाजी, बस देना हरपल साथ।

12)ये नशा किसी शीशी का नही जो उतर जाये,
ये नशा नाथो के नाथ भोलेनाथ का हैं, जो चढ़ता ही जाय।

13)राम उसका रावण भी उसका, जीवन उसका मरण भी उसका,
ताण्डव हैं और ध्यान भी वो हैं, अज्ञानी का ज्ञान भी वो हैं।

14)पागल सा बच्चा हूँ, पर दिल से सच्चा हूँ,
थोड़ा सा आवारा हूँ पर महादेव तेरा ही दीवाना हूँ।

15)ॐ त्र्यम्बकम् यजामहे सुगन्धिम्पुष्टिवर्धनम्,
उर्वारुकमिव बन्धनात् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात।।

16)कर से कर को जोड़कर, शिव को करू प्रणाम
हर पल शिव का ध्यान धर, सफल होवें सब काम, जय शिवशंकर।

17)सर उठा के चलते हैं, महादेव की महेरबानी हैं,
शिव की भक्ति करना मेरे जीवन की कहानी हैं।

18)जिन्दा साँस और मुरदा राखचिलम मे गाँजा दूध मे भाँग,
देव भी सोचे बार बार दम लगाये हजार बार ऐसे है महाकाल।

19)व्याप्त हैं शिव सृष्टि में, शिव सत्य दोनों एक हैं,
शिव कृपा से सत्य का पथ दृष्टिगत हो आपको।
जय शिव शंभो, हर हर महादेव

20)विभत्स हूँ, विभोर हूँ, मैं समाधी में ही चूर हूँ,
मैं शिव हूँ, मैं शिव हूँ, मैं शिव हूँ।

Bhoenath Status


21)सिर्फ कह देने से कोई भगवान नहीं हो जाता,
विष पान करना पड़ता हैं शिव शंकर की तरह।

22)रोम रोम में शिव हैं, दुनिया भर में शिव हैं,
आज भी शिव हैं कल भी, ये महाकाल शिव हैं।

23)शिव ही दीपक, शिव ही बाती,
शिव जो नही, तो सब कुछ माटी।
नीलकंठ‬ ‪‎महादेव‬ की जय, ॐ नमः शिवाय

24)भोलेनाथ, तेरी नशे वाली आँखों का बड़ा नाम हैं,
आज नजरों से पिला दे गांजा भांग का क्या काम हैं।

25)नतमस्तक हैं आपके आगे शीश भोले और कहीं न झुकने देना,
भोलेनाथ बस दर्शन दे दो फिर चाहे मेरे प्राण ही हर लेना।

Bhoenath Status